Sunday, October 20, 2019

Mechanical jobs in Overseas Oil & Gas Companies in Hindi



How to get Mechanical jobs in Overseas Oil & Gas Companies in Hindi

ओवरसीज ऑयल एंड गैस कंपनियों में आसानी से मैकेनिकल नौकरी कैसे प्राप्त करें!

यदि आप मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एक फ्रेशर हैं या आपको मैकेनिकल क्षेत्र में बहुत कम अनुभव है और विदेशों में स्थानांतरित करने के इच्छुक हैं, लेकिन आपको साक्षात्कार के लिए कॉल नहीं मिल रहे हैं या आपको साक्षात्कार के दौरान नहीं चुना जा रहा है, तो कृपया इस लेख को ध्यान से पढ़ें। किसी को यह समझना चाहिए कि ऊपरी मध्य स्तर और वरिष्ठ स्तर की नौकरियों के लिए एक सीमित रिक्तियों है, जिसके लिए अनुभवों के प्रासंगिक क्षेत्र की आवश्यकता है। लेकिन आप आवेदन कर सकते हैं और उस तरह की नौकरी प्राप्त कर सकते हैं यदि आप निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन करेंगे।

ऑयल एंड गैस कंस्ट्रक्शन कंपनियों में QA, QC, इंस्पेक्टर, सुपरिंटेंडेंट आदि के पदों के लिए ज्यादातर मैकेनिकल से संबंधित जॉब खुलते हैं और विभिन्न कारणों में यह पद 5 से अधिक पदों पर रहता है। उस स्थिति को कोई कैसे प्राप्त कर सकता है: यदि आप बहुत कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कहीं भी नौकरी नहीं मिली है, तो 2 जी, 3 जी, 4 जी, 5 जी और 6 जी के वेल्डिंग अनुभव लेना शुरू करें। 2 जी से 4 जी की वेल्डिंग शीट वेल्डिंग से संबंधित है और 4 जी और 5 जी पाइप वेल्डिंग से संबंधित है। आम तौर पर आपको वह संस्थान नहीं मिल सकता है जो 2G से 6G सिखा रहे हैं, आप शीट वेल्डिंग और पाइप वेल्डिंग के लिए संस्थान से पूछ सकते हैं। आप स्व अनुभव के लिए स्थानीय निर्माण गैरेज में भी प्रयास कर सकते हैं। मैं 2G से 6G पर एक अलग लेख लिखने की कोशिश करूंगा। आप उस अनुभव को 6 महीने के भीतर प्राप्त कर सकते हैं।

एक बार जब आप आश्वस्त हो जाएंगे, तो आप सोच सकते हैं कि आपने क्यूए एंड क्यूसी नौकरी पाने के लिए प्राथमिक स्तर पूरा कर लिया है, जैसा कि तेल और गैस क्षेत्र में mechanical QA/ QC का मतलब है कि यह welding and Fittings से संबंधित नौकरी है।

अगर आपको लगता है कि मेरा यह लेख सहायक है, तो कृपया मेरे ब्लॉग का अनुसरण करें, मैं साझा करूंगा कि मैकेनिकल क्यूए और क्यूसी क्षेत्र में अच्छी वेतनभोगी नौकरियां कैसे प्राप्त करें।

No comments:

Post a Comment